LIC | जीवन बीमा लेने से मतलब आपका फायदा है अभिकर्ता का नहीं | भ्रम में रहकर अपनी फैमिली की सुरक्षा से समझौता ना करें

Hello Everyone

कई लोगों को लगता है कि जीवन बीमा लेने से अभिकर्ता(एजेंट) को फायदा होगा, जिससे वो बीमा लेते हैं। इस कारण भी बहुत से लोग बीमा नहीं लेना चाहते या बीमा लेने से कतराते हैं। ऐसे लोग अभिकर्ता का नुकसान नहीं करते बल्कि वो अपना नुकसान करते हैं। अपने परिवार की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करते हैं। आप किसी तरह की सेवा लें वो राशन की दुकान से राशन, कपड़े की दुकान से कपड़ा, सब्जी की दुकान से सब्जी या कुछ और। सब जगह आपको एक कीमत चुकानी होती है, जिसमें से कुछ हिस्सा उस दुकानदार को भी जाता है। अगर दुकानदार के हिस्से में जाने वाले पैसे के कारण आप उस दुकानदार से सामान नहीं लेंगे तो परेशानी आपको होगी। दुकानदार का क्या है उससे कोई न कोई तो सामान लेगा ही। इस तरह ऐसी बचकानी हरकत से बचें। खुद और परिवार की सुरक्षा को प्राथमिकता दें।  


 


बीमा लेने के बाद कई लोग प्रीमियम जमा नहीं करते

जीवन बीमा लेने के बाद कई लोग अभिकर्ता को फायदा हो रहा होगा इस कारण एक समय के बाद प्रीमियम का भुगतान नहीं करते। ऐसे लोग अभिकर्ता का नहीं बल्कि अपना ही नुकसान करते हैं। प्रीमियम का भुगतान बंद करने से आपकी पॉलिसी बंद हो जाती है, जिससे आपका और आपके परिवार का सुरक्षा चक्र टूट जाता है। जीवन बीमा प्रीमियम का समय पर भुगतान करें और अपनी सुरक्षा कवच को बनाए रखें।

डर, एजेंट प्रीमियम का पैसा जमा नहीं करेगा

कुछ लोगों को लगता है कि उनसे प्रीमियम लेकर एजेंट उसे जमा नहीं करेगा। इस बहाने से भी कई लोग जीवन बीमा लेने से बचते हैं। आज की डेट में आपके पास जीवन बीमा का प्रीमियम जमा करने के कई ऑप्शन हैं। आपके पास फोन-पे, पेटीएम, गूगल पे, इंटरनेट बैंकिंग जैसे बहुत से ऑप्शन हैं, जिससे आसानी से आप जीवन बीमा प्रीमियम समय पर जमा कर सकते हैं।


नोट: एलआईसी या इससे जुड़ी किसी जानकारी या सुविधा के लिए 7489364003 पर संपर्क करें। परिवार की सुरक्षा के लिए जीवन बीमा जरूर लें।

एक टिप्पणी भेजें

Oops!
It seems there is something wrong with your internet connection. Please connect to the internet and start browsing again.