LIC | मात्र 150 रुपए रोजाना जमा करने पर मिलेंगे 19 लाख रुपए | बच्चे के भविष्य को लेकर चिंतित हैं तो आपके लिए एलआईसी का न्यू मनी बैक प्लान बनेगा सुरक्षा कवच



रायपुर/कोरबा | एलआईसी ने बच्चों को ध्यान में रखकर एक न्यू पॉलिसी लॉन्च की है। अगर आप भी अपने बच्चे के लिए एलआईसी का कोई प्लान देख रहे हैं तो LIC New Children’s Money Back Plan बहुत बेस्ट प्लान है। इसमें आप हर रोज 150 रुपए की बचत कर आप 19 लाख रुपए का रिटर्न ले सकते हैं। 





एलआईसी से जुड़कर आप अपने बच्चे का भविष्य सुरक्षित रखना चाहते हैं तो इस योजना में आपको जरूर इन्वेस्ट करना चाहिए। वैसे तो एलआईसी की और कई योजनाएं हैं जिसमें इन्वेस्ट कर आप बच्चों के भविष्य को सुरक्षित कर सकते हैं। 

सभी माता पिता ही सोचते हैं कि उन्हें अपने बच्चे का भविष्य पूरी तरह से सुरक्षित करना है ताकि उनके बच्चे को पढ़ने लिखने से लेकर आगे भविष्य में भी कोई तकलीफ ना हो। यदि आप भी अपने बच्चे का भविष्य सुरक्षित रखना चाहते हैं तो आप एलआईसी के द्वारा लॉन्च की गई एलआईसी की LIC New Children’s Money Back Plan में निवेश करना शुरू कर देना चाहिए।



जब बच्चे का जन्म होता हैं, तो बच्चे के जन्म के साथ ही माता-पिता उसके भविष्य के बारे में भी सोचने लगते हैं। यदि आप LIC New Children’s Money Back Plan में निवेश करते हैं, तो आपको अपने बच्चे के भविष्य के बारे में भी सोचने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। 

क्या है LIC New Children’s Money Back Plan 




LIC New Children’s Money Back Plan की शुरुआत जीवन बीमा निगम के द्वारा ही की गई हैं। यह पॉलिसी 25 वर्षों के लिए करवाई जाती है।

  1. साथ ही पॉलिसी करवाने वाले व्यक्ति को Maturity Amount किस्तों में भी मिलती रहती है। Maturity Amount का भुगतान पहली बार जब किया जाता है जब आपका बच्चा 18 वर्ष का हो जाता है।
  2. दूसरी बार भुगतान तब किया जाता है। जब आपका बच्चा 20 वर्ष का हो जाता है और इसके बाद तीसरी बार जब बच्चा 22 वर्ष का हो जाता हैं तो इसका भुगतान कर दिया जाता हैं।

बोनस राशि से साथ मिलती है Maturity




  1. LIC के द्वारा Launch की गई New Children Money Back Policy के अंतर्गत Policy Holder को बीमा की राशि का 20-20% Money Back Tax के रूप में भी मिलता है।
  2. इसी के साथ-साथ जब आपका बच्चा 25 साल का हो जाता है , तो उसे इस पॉलिसी की पूरी रकम भी वापस कर दी जाती हैं। इसके अतिरिक्त शेष 40% राशि के साथ बोनस भी दिया जाता है।
  3. यदि आपका Child  New Children Policy में Investment करता हैं , तो अपनी जवानी तक वह करोड़पति बन जाएगा l
  4. इसीलिए आपको आज ही अपने बच्चे के लिए LIC की New Children Money Back Policy लेनी चाहिए ताकि बच्चे को भविष्य में किसी भी प्रकार की दिक्कत ना आए।

रोजना बस 150 रुपए की करनी है बचत




  1. अपने बच्चे के भविष्य को सुरक्षित बनाने के लिए आपको इस Policy के तहत केवल रोजाना 150 रुपए ही बचाने हैं। यदि आप अपने बच्चे के लिए यह पॉलिसी कराते हैं, तो आपको सालाना 55,000 रुपए देने हैं। यदि 365 दिनों के हिसाब से देखा जाए तो आपको रोजाना 150 रुपए ही बचाने होंगे।
  2. आपको इस पॉलिसी के अंतर्गत 25 साल में लगभग 14 लाख रुपए जमा करवाने हैं , जबकि maturity के समय पर आपको 19 लाख रुपए मिल जाते हैं मगर यह नियम तभी लागू होता हैं। जब इस अवधि के दौरान Policy Holder की मृत्यु ना हुई हो। 
  3. यदि कोई भी व्यक्ति पॉलिसी के पैसे को नहीं निकालना चाहता हैं , तो उसको Policy कि Maturity पर ब्याज सहित पूरी रकम भी मिल जाएगी।

इस मनी बैक प्लान की खासियत




  1. इस पॉलिसी की खासियत यह है कि आप अपने बच्चे के पैदा होने से 12 वर्ष की आयु तक कभी भी यह पॉलिसी ले सकते हैं।
  2. इस पॉलिसी के अंतर्गत 60% पैसा तो Policy Holder को किस्तों के रूप में मिल जाता हैं और बाकी का शेष पैसा Bonus के साथ Maturity के समय मिल जाता है।
  3. LIC New Children’s Money Back Plan के अंतर्गत न्यूनतम 1 लाख रुपए तक का बीमा लिया जा सकता है और अधिकतम सीमा कोई भी निर्धारित नहीं की गई है। आप अपनी मर्जी से अपने अनुसार निवेश कर सकते हैं।
  4. यदि किसी भी पॉलिसी होल्डर से किस्तों का भुगतान नहीं किया जा रहा हैं , तो उस स्थिति में Policy Holder को ब्याज सहित एकमुश्त राशि ( Lump Sum Amount ) दे दी जाती हैं।
  5. एलआईसी न्यू चिल्ड्रन मनी बैक प्लान की एक खास बात यह भी है की अगर पॉलिसी धारक की किसी भी कारण से मृत्यु हो जाती हैं , तो मृत्यु के पश्चात उस व्यक्ति के नॉमिनी को बीमा प्रीमियम का 105% भुगतान किया जाता है।




एक टिप्पणी भेजें

Oops!
It seems there is something wrong with your internet connection. Please connect to the internet and start browsing again.