CSEB | लाल मैदान कोरबा का हुंकारने वाला रावण हुआ खड़ा | 105 फीट ऊंचाई आग उगलने वाला तलवार लहराने वाला हर दिशा में घूमकर हुंकारने वाला





कोरोना काल के प्रतिबंधों के 2 वर्ष बाद इस वर्ष फिर से लाल मैदान एचटीपीपी में भव्य रावण दहन की तैयारी हुई पूरी। वर्ष 1985 से लगातार निर्माण समिति के प्रमुख राम इकबाल सिंह ने सेवानिवृत्ति के पश्चात् भी अपने सहयोगियों के साथ इस बार भी इस 105 फीट के रावण के निर्माण का कार्य परिपूर्ण कराया, डोरी राम चंद्रा, दिलीप धोमने, ओमप्रकाश श्रीवास, रमेश राठौर, आर सी सूर्यवंशी, क्रांति पटेल,कमलेश यादव, सूरज भारद्वाज, रमन परमार, ओमप्रकाश वर्मा, हेमकरण रजक, के के गौतम, मोहन कंवर, कामता देवांगन अर्जुन बघेल आदि के साथ विगत 10 दिनों से अनवरत परिश्रम करते हुए  इस विशाल रावण के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 

राम इकबाल ने चर्चा के दौरान बतलाया कि निर्माण के दौरान अनेक चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों का भी सामना करना पड़ा, लेकिन सहयोगियों के आत्मविश्वास और दशहरा उत्सव समिति के मार्गदर्शन में यह निर्माण निर्विघ्न पूर्ण हुआ।


समिति के सचिव श्रवण कुमार बंजारा ने भी निर्माण समिति के सदस्यों की सराहना करते हुए कहा कि एचटीपीपी का यह दशहरा उत्सव पूरे जिले में अपनी अलग और विशिष्ट पहचान रखता है, तथा आकर्षक रामझांकी तथा शानदार आतिशबाजी के साथ इस वर्ष रावण दहन का कार्यक्रम सायं 7:30 बजे होने की जानकारी दी।


दशहरा उत्सव समिति के अध्यक्ष कोरबा पश्चिम के कार्यपालक निदेशक एस के कटियार ने समस्त जिले वासियों को दशहरा उत्सव की शुभकामनायें देते हुए  भव्य एवं दर्शनीय रावण की प्रसंशा करते हुए इस वर्ष रावण दहन हेतु उत्पादन कंपनी के प्रबंध निदेशक एन के बिजौरा के मुख्य अतिथि के रूप में आगमन की जानकारी प्रदान करते हुए समस्त जिले वासियों से एचटीपीपी दशहरा उत्सव में सम्मिलित होने का आग्रह किया है ।

एक टिप्पणी भेजें

Oops!
It seems there is something wrong with your internet connection. Please connect to the internet and start browsing again.