Recruitment on 12489 Posts in School Education Department | स्कूल शिक्षा विभाग में 12489 पदों पर शिक्षकों की होगी भर्ती | विज्ञापन जारी | कैंडिडेट 6 मई से कर सकेंगे आवेदन





रायपुर (Todaynewslab.com) | पॉवर कंपनी के बाद स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से सीधी भर्ती की घोषणाा की गई है। घोषणा के अनुसार शिक्षकों के 12489 पदों पर सीधी भर्ती की जाएगी। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा इसके लिए विज्ञापन भी जारी कर दिया गया है। इसमें सहायक शिक्षकों के 6285, शिक्षकों के 5772 और व्याख्याता के 432 पदों पर भर्ती की जाएगी। कैंडिडेट इसके लिए 6 मई से आवेदन कर सकते हैं। व्यापमं द्वारा परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।




सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भूपेश सरकार ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाकर प्रदेश में भर्ती प्रक्रिया को तुरंत शुरू करने को कहा था। उसी के तहत अब भर्तियों का दौर शुरू हो गया है। आने वाले दिनों में बहुत से युवाओं को सरकारी नौकरी में आने का माैका मिलेगा। 

प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देशानुसार स्कूल शिक्षा विभाग ने 12 हजार 489 शिक्षकों के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे है। इनमें सहायक शिक्षक के 6 हजार 285, शिक्षक के 5772 और व्याख्याता के 432 पद शामिल हैं। आवेदन पत्र छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल (व्यापम) की वेबसाईट https://vyapam.cgstate.gov.in/ पर 06 मई 2023 को प्रातः 10 बजे से ऑनलाईन भरे जा सकेंगे। इन पदों की भर्ती के लिए परीक्षा व्यापम द्वारा ली जाएगी। जिसकी तिथि व्यापम द्वारा पृथक से जारी की जाएगी।

छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा बस्तर एवं सरगुजा संभाग में 12 हजार 489 शिक्षकों की पदों की भर्ती के लिए ऑनलाईन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। व्याख्याता के रिक्त 432 ई और टी संवर्ग में वाणिज्य विषय के 66, गणित के 147 और भौतिकी विषय के 219 पद शामिल हैं।

संचालक लोक शिक्षक संचालनालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार विज्ञापित पदों की आवश्यक अर्हताएं, आयु सीमा, निर्देश, परीक्षा योजना, पाठ्यक्रम पदों का आरक्षण संबंधी विस्तृत विवरण और अन्य महत्वपूर्ण निर्देशों की जानकरी https://vyapam.cgstate.gov.in/
एवं https://eduportal.cg.gov.in/ पर विस्तृत विज्ञापन देखे जा सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

Oops!
It seems there is something wrong with your internet connection. Please connect to the internet and start browsing again.