Today Rashifal | 9 नवंबर 2023 दिन गुरुवार | जानिए क्या कहती है आपकी आज की राशि




 
रायपुर (Todaynewslab.com) | आज का राशिफल, 9 नवंबर 2023 को कार्तिक कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि और गुरुवार का दिन है। एकादशी तिथि गुरुवार सुबह 10 बजकर 42 मिनट तक रहेगी।  साथ ही 9 नवंबर को गोवत्स द्वादशी भी मनाई जाएगी।  साथ ही गुरुवार रात 9 बजकर 57 मिनट तक उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र रहेगा। जानिए राशि के अनुसार कैसा बीतेगा आपका दिन और किन उपायों से आप इसे बेहतर बना सकते हैं।

मेष राशि : आज आपको घर पर आराम करना चाहिए. परिवार के लोगों से बात कीजिए. किसी जरूरी कामकाज को निपटाने में सफल हो सकते हैं. आप अपने आसपास के लोगों के साथ उदार रह सकते हैं. आज का दिन ऐसी चीज़ों को ख़रीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती है. आपके व्यवहार में गुस्सा देखने को मिलेगा. मेहनत के बल पर आपको सफलता मिलेगी. किसी से उधार पैसा भी लेना पड़ सकता है. जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा।

वृषभ राशि : आज का दिन आपका परोपकार के कार्यों में व्यतीत होगा. आज आप सामाजिक कार्यों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे और उसमें कुछ धन भी खर्च करेंगे, जिससे आपके आत्मसम्मान में वृद्धि होगी. यदि आपका अपने जीवनसाथी से कोई मनमुटाव चल रहा है, तो वह समाप्त होगा. सायंकाल के समय आज आपने जीवनसाथी को कहीं बाहर घुमाने फिराने लेकर जा सकते हैं. ऑफिस में बॉस के साथ आज कुछ मतभेद हो सकता है, लेकिन आज आपको पदोन्नति जैसी कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है।

मिथुन राशि : आज आप काम के प्रति बेहद एक्टिव रहेंगे. खुद को ताजगी से भरा महसूस करेंगे. जरूरतमंद की मदद के लिए आप हर संभव कोशिश करेंगे. पॉजीटिव व्यवहार लोगों को प्रभावित करेगा. किसी जरूरी काम से भागदौड़ करनी पड़ेगी लेकिन सफलता मिलेगी. कृषि के क्षेत्र से जुड़े लोगों को धन लाभ होगा. इस राशि की महिलाओं को किसी समारोह में जाने का मौका मिलेगा. मीडिया से जुड़े लोगों के लिए दिन बेहतर है. किसी नई खबर पर काम करने का मौका मिल सकता है।

कर्क राशि : आज आपके पास लोगों से मिलने-जुलने का और अपने शौक पूरे करने का पर्याप्त खाली वक़्त है. निजी संबंधों में आनंद व व्यावसायिक क्षेत्र में लाभ की स्थिति बनेगी. कार्यक्षेत्र में कोई अहम जिम्मेदारी मिलेगी. आपकी कोशिशें सफल हो जाएंगी. जो आपके लिए बहुत हद तक फायदेमंद हो सकती हैं. नौकरी में अधिकारी प्रसन्न रहेंगे. यह अपनी क्षमताओं को साबित करने का समय है. पिछले लंबे समय से रुके कार्य बनेंगे।

सिंह राशि : आज का दिन आपके धन-धान्य में वृद्धि का दिन रहेगा, लेकिन आपके स्वास्थ्य में कुछ गिरावट देखने को मिल रही है. यदि स्वास्थ्य में पिछले कुछ दिनों से कोई समस्या चली आ रही थी, तो उसके कष्टों में आज वृद्धि हो सकती है. यदि ऐसा हो, तो परामर्श अवश्य लें. संतान के भविष्य से संबंधित कोई बड़ा फैसला आज आप ले सकते हैं, जिसमें आपको अपने भाई की सलाह की आवश्यकता होगी. प्रेम जीवन जी रहे लोगों को अपनी वाणी में कठोरता को बनाए रखने से बचना होगा. यदि आपने ऐसा नहीं किया, तो वह आपके लिए कोई परेशानी खड़ी कर सकती है।

कन्‍या राशि : आज आर्थिक मामलों को लेकर आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है. अगर आप नौकरीपेशा वाले हैं तो जॉब चेंज करने का मन बना सकते हैं. आपका खुशमिजाज व्यवहार लोगों को आपकी ओर आकर्षित करेगा. कोर्ट-कचहरी से जुड़े रुके हुए काम किसी दोस्त की मदद से पूरे हो जाएंगे. आर्ट्स स्टूडेंट्स के लिए दिन ठीक-ठाक रहने वाला है. मेहनत के बल पर आपको सफलता मिलेगी. पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ेंगी जिसे पूरा करने में आपको परिवार वालों का सहयोग मिलेगा।

तुला राशि : आज आपकी कोई इच्छा पूरी हो जाएगी. हितशत्रुओं पर विजय प्राप्त हो सकती है. सम्मान प्राप्त होगा. मनोबल मजबूत रहेगा. युवाओं का कार्य न बनने पर निराश होने की आवश्यकता नहीं है. सेहत की बात करें तो भोजन में कुछ संयम रखने की सलाह दी जाती है, आज फलो का सेवन अधिक करना उत्तम रहेगा. पिता का महत्‍वपूर्ण सहयोग मिलेगा. आज आप अपने स्वास्थ्य के बारे में चिंतित होंगे और इसे बेहतर बनाने के लिए कदम उठाएंगे।

वृश्चिक राशि : आज आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए पुरजोर प्रयास करेंगे, वैसा ही फल अवश्य मिलेगा, लेकिन आज आपको अपने कुछ शत्रुओं से सावधान रहना होगा, क्योंकि वह आपका पीछा करते-करते आपको परेशान करने के लिए आपका कोई काम बिगाडने की पूरी कोशिश कर सकते हैं. विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा के मार्ग में आ रही बाधा दूर होंगी. ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से यदि कोई विवाद चल रहा था, तो वह भी आज सुलझेगा।

धनु राशि : आज किसी नए काम की शुरूआत करने पर परिवार के सभी सदस्य आपसे खुश होंगे. किसी रुके हुए काम में सहायता मिलने से आपको राहत महसूस होगी. सफलता के नए मार्ग खुलेंगे कुछ घरेलू सामान की खरीदारी करनी पड़ सकती है. शाम को बच्चों के साथ घूमने के लिए पार्क जाएंगे. मित्रों के साथ किसी बात को लेकर थोड़ी अनबन होने की संभावना है लेकिन शाम तक सब ठीक हो जाएगा. दाम्पत्य जीवन में खुशियां बरकरार रहेंगी।

मकर राशि : राजनीति से सम्बन्ध जातक लाभान्वित होंगे. जॉब में उन्नति होगी. व्यापारियों को भी आज अच्छा आर्थिक फायदा हो सकता है. इसके अलावा किसी कानूनी मामले में भी आपको राहत मिल सकती है. आज आप तन और मन से हल्कापन अनुभव करेंगे. आपके उत्साह में वृद्धि होगी. अपने आसपास के लोगों पर कड़ी नज़र रखें. निजी जीवन की बात करें तो माता पिता के साथ संबंध मजबूत होगा. विवाह प्रस्ताव भी मिलने के योग बन रहे हैं।

कुम्भ राशि : आज के दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. आज संतान के भविष्य से संबंधित आपको कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है, जिससे मनोबल भी बढ़ेगा. यदि आप कही निवेश करने की सोच रहे हैं, तो उसके लिए आज दिन उत्तम रहेगा. यदि कहीं निवेश करना हो, तो दिल खोलकर करें. आज आप अपने किसी परिचित की बातों में आकर अपने जीवनसाथी से कोई वाद-विवाद कर सकते हैं, लेकिन आपको ध्यान देना होगा और किसी की कही गई बातों पर भरोसा करने से बचना होगा।

मीन राशि : आज किसी व्यक्ति से आपको उम्मीद से ज्यादा फायदा होगा. थोड़ी मेहनत से किसी बड़े धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा. घर के किसी काम को पूरा करने में बड़े-बुजुर्ग की राय आपके लिए कारगर साबित होगी. लवमेट के लिए दिन खास रहने वाला है. किसी समाजसेवी संस्था में सहायता करने का मौका मिलेगा जिससे समाज में आपका सम्मान बढ़ेगा. छात्रों को शिक्षकों का सहयोग मिलेगा. साथ ही किसी प्रतियोगी परीक्षा का फॉर्म भी भरेंगे।

ध्यान दें 
यद्यपि शुद्ध राशिफल की पूरी कोशिश रही है फिर भी इन राशिफलों में और आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ अन्तर हो सकता है। ऐसी स्थिति में आप किसी ज्योतिषी से अवश्य सम्पर्क करें। किसी भी भिन्नता के लिए हम उत्तरदायी नहीं हैं।

एक टिप्पणी भेजें

Oops!
It seems there is something wrong with your internet connection. Please connect to the internet and start browsing again.